नया क्रेड उत्पाद पैसे का प्रबंधन बना रहा है आसान 

  • क्रेड मनी टुकड़ों में होने वाले विनिमयों को संगठित कर उनके साथ गहन जानकारी और रिमाईंडर प्रदान करता है

नई दिल्ली।  समृद्ध लोगों का सबसे लाभदायक पेमेंट्स प्लेटफॉर्म, क्रेड पैसे का प्रबंधन करने के अनुभव में परिवर्तन ला रहा है। क्रेड मनी द्वारा व्यक्तिगत फाईनेंशल मैनेजमेंट में डर लगने की बजाय मजा आएगा क्योंकि यह एक भरोसेमंद, बुद्धिमान, और मददगार गाईड के माध्यम से आपको वित्तीय प्रगति की ओर लेकर जाएगा। पैसे के प्रबंधन का प्रशासनिक भार समय और धन के साथ बहुत तेजी से बढ़ता है। समय के साथ विनिमय कई खातों में बँट जाता हैः कहीं समाचार पत्र की सदस्यता का भुगतान होता है, तो कहीं एसआईपी पेमेंट्स का भुगतान, और हर चीज को याद रखना बहुत मुश्किल होता चला जाता है। इस वजह से एक औसत उपभोक्ता हर माह 200 कम विश्वास के वित्तीय निर्णय लेता है, जिससे उसकी अर्जित संपत्ति कम हो सकती है, और वह अपने लक्ष्यों से भटक सकता है।
क्रेड के फाउंडर, कुणाल शाह ने कहा, ‘‘ज्यादा पैसा, यानी ज्यादा समस्याएं। समृद्ध लोगों को फाईनेंस के प्रबंधन में काफी परेशानी होती है, जिससे उनकी चिंता बढ़ती है। हमने एक ऐसा उत्पाद बनाया है, जो हर समृद्ध व्यक्ति को अपने पैसे का प्रबंधन करना बहुत आसान बना देता, जिससे उनकी चिंता कम हो जाएगी क्योंकि यह अनुभव उन्हें एक भरोसेमंद और जानकारीयुक्त अनुभव के साथ मिलेगा। क्रेड मनी उन लोगों के लिए है जो बिना किसी परेशानी के पैसे पर ज्यादा नियंत्रण प्राप्त करना चाहते हैं।’’
अनेक खाते, एक व्यू: भारत में हर 10 में से लगभग 7 समृद्ध विभिन्न बैंक खातों, वॉलेट्स और यूपीआई आईडी में बँटे हुए फाईनेंस रखते हैं। क्रेड मनी द्वारा इसके कारण वित्तीय निर्णय लेने में होने वाली समस्या को दूर कर दिया गया है, और सभी बैंक खातों के बैलेंस, विनिमयों, और पैटर्न्स का एक यूनिफाईड व्यू पेश किया गया है। इसके द्वारा सदस्यों को एडवांस्ड डेटा साईंस का लाभ मिलता है जो हर डेटा पॉईंट को कार्रवाईयोग्य जानकारी में तब्दील कर देता है, जिससे वो अपने जीवन की बेहतर योजना बनाने में समर्थ हो जाते हैं।
ऑन-टाईम पेमेंट, हर बार : आवर्ती भुगतान – एसआईपी, ईएमआई, किराया, स्टाफ का वेतन, या बीमा का प्रीमियम – धन बढ़ने के साथ बढ़े चले जाते हैं। लेकिन अब सदस्यों को तारीखों, राशि, और खातों को ध्यान में रखने की जरूरत नहीं क्योंकि क्रेड मनी उन्हें रिमाईंडर, अपडेट और ऑफर भेजता रहता है, ताकि वो क्रेड यूपीआई द्वारा फौरन उन पर काम कर सकें। क्रेड मनी की मदद से केवल क्रेडिट कार्ड का बिल ही नहीं, बल्कि हर भुगतान उच्च फाईनेंशल आत्मविश्वास का इनपुट बन जाता है।
ज्यादा सोच-समझकर खर्च करने की सुविधा : सदस्य विभिन्न बैंक खातों में खर्च के पैटर्न का विश्लेषण कर सकते हैं, और व्यापारी या श्रेणी के अनुसार सर्च कर सकते हैं ताकि वो अपना खुद का फाईनेंशल व्यवहार समझ सकें और उसमें सुधार की ओर कदम उठा सकें कि उन्हें और ज्यादा ऑर्डर करना है या ज्यादा निवेश नहीं करना है। क्रेड मनी द्वारा सदस्य अपने खर्चों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, और अपने पैसे को उस ओर लगा सकते हैं, जिसे वो महत्व देते हैं। राशि के फिल्टर से उन्हें अपने पैटर्न के आत्मावलोकन के लिए बड़े खर्चों को पहचानने में मदद मिलती है, और वो छोटे-छोटे खर्चों पर भी ज्यादा नजर रख सकते हैं, जो काफी ज्यादा होते हैं।
दूसरी ओर, ग्राहक अक्सर खुशी के क्षणों – भूले हुए निवेश पर लाभांश, भुगतान वापस आने, या टैक्स रिफंड की खुशी चूक जाते हैं- जो अब वो आसानी से ट्रैक और ट्रेस कर सकेंगे। मुख्य अपडेट द्वारा सबसे महत्वपूर्ण विनिमय सूचीबद्ध हो जाएंगे और नोटिफिकेशन की थकान समाप्त होगी।
व्यक्तिगत फाईनेंस मैनेजमेंट पूरी तरह से व्यक्तिगत
क्रेड मनी एकाउंट एग्रीगेटर (एए) फ्रेमवर्क पर बना है, जिसके द्वारा ग्राहक अधिकृत संगठनों को अपने बैंक खाते की सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड शेयरिंग की अनुमति दे सकते हैं। एए फ्रेमवर्क भारत के डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य नागरिकों को अपने खुद के डेटा के नियंत्रण में रखना है।
क्रेड मनी के साथ सदस्य अपने बैंक खाते का लॉगइन विवरण या स्अेटमेंट दिए बिना अपने वित्तीय पैटर्न्स को समझ सकते हैं। क्रेड एक लाईसेंस्ड और विश्वसनीय फाईनेंशल इन्फॉर्मेशन यूज़र के रूप में ये विवरण मानव हस्तक्षेप या ऑटोमैटिक कैटेगराईज़ेशन के बिना एक समृद्ध, आसान और कार्रवाईयोग्य फॉर्मेट में पेश करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *