बीएनआई ने हरिद्वार चैप्टर का किया शुभारंभ

हरिद्वार: बीएनआई हरिद्वार ने बिजनेस नेटवर्किंग में एक मील का पत्थर साबित करते हुए हरिद्वार चैप्टर का शुभारम्भ किया। प्रसिद्ध वैश्विक व्यापार और पेशेवर नेटवर्किंग संगठन, बीएनआई (BNI) ने हरिद्वार में अपने पहले चैप्टर देवगंगा के लॉन्च के साथ हरिद्वार के व्यवसाय जगत में एक महत्वपूर्ण कार्य किया जो हरिद्वार में व्यावसायिक गतिविधियों में मील का पत्थर माना जाएगा । कार्यकारी निदेशक अरविंद अग्रवाल और पारुल अग्रवाल के नेतृत्व में, बीएनआई देव गंगा, भारत के व्यावसायिक पेशेवरों के नेटवर्क में 1217वां चैप्टर है। यशैल होटल (रैडिसन ब्लू) में आयोजित लॉन्च इवेंट में 200 से अधिक आगंतुकों की उपस्थिति के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई, जो आपसी विकास और सफलता के लिए नेटवर्किंग की शक्ति का उपयोग करने के लिए उद्यमियों और पेशेवरों की उत्सुकता को प्रदर्शित करता है।
बीएनआई, अपनी 39 साल की विरासत के साथ, विशिष्टता के सिद्धांत पर काम करता है, जो प्रत्येक व्यापार या पेशे से केवल एक प्रतिनिधि को एक चैप्टर में शामिल होने की अनुमति देता है। दुनिया भर में 79 देशों और 300 विभिन्न व्यवसायों में फैले 3,24,617 से अधिक सदस्यों के साथ, बीएनआई ने रेफरल के माध्यम से उल्लेखनीय व्यापार वृद्धि को सुविधाजनक बनाया है। पिछले वर्ष, बीएनआई सदस्यों ने 14.06 मिलियन से अधिक रेफरल का आदान-प्रदान किया, जिसका अर्थ इसके सदस्यों के बीच 1,85,000 करोड़ रुपये का व्यापारिक लेनदेन हुआ।
बीएनआई की सफलता का मंत्र इस बात में समाहित है – एक विश्वास है कि उदारता और सहयोग की भावना को बढ़ावा देने से पारस्परिक व्यापार के अवसर मिलते हैं।
लॉन्च कार्यक्रम में, ग्रेटर नोएडा के कार्यकारी निदेशक सौरव सिंघल सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। बीएनआई देव गंगा के प्रथम अध्यक्ष ऋषि सचदेवा ने, उपाध्यक्ष गोपाल अरोड़ा, सचिव कोषाध्यक्ष सौरभ ननकानी और लीड टीम होस्ट दीपक अरोड़ा के साथ उत्साह और दूरदर्शिता के साथ कार्यवाही का नेतृत्व किया। इस अवसर पर ऋषि सचदेवा ने सबको सम्बोद्यित करते हुए कहा की BNI के माध्यम से हरिद्वार व्यवसाय का एकनया स्वरुप देखेगा।
इस कार्यक्रम में 43 सदस्यों ने प्रथम चैप्टर में पद एवम गोपनियता की शपथ ली, जिनमें मयंक शर्मा भजोराम (मेंटर कोऑर्डिनेटर), डॉ. सुशील, नितिन अहलूवालिया (चैप्टर ग्रोथ), और ईशान सचदेवा (रेफरल वैल्यू एंड क्वालिटी) शामिल थे। जिनका सामूहिक लक्ष्य चैप्टर की सदस्यता को निकट भविष्य में 100+ मजबूत पेशेवरों तक विस्तारित करना है।
नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं के प्रति बीएनआई की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में, कार्यकारी निदेशक अरविंद अग्रवाल ने बीएनआई आचार संहिता को दोहराया, जिसकी बीएनआई हरिद्वार देव गंगा के सभी सदस्यों ने पुष्टि की।
लॉन्च इवेंट में आसपास के शहरों से सभी सदस्यों ने भाग लिया, जिनमें हलद्वानी से बीएनआई देव अलकनंदा, देहरादून से बीएनआई दून शिखर और बीएनआई देव नर्मदा शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, बीएनआई देहरादून ने उद्घाटन बैठक में सक्रिय रूप से भाग लेने वाले 30 से अधिक सदस्यों के साथ अपने जीवंत नेटवर्क का प्रदर्शन किया, जो बीएनआई समुदाय की सहयोगात्मक भावना और विकास क्षमता को दर्शाता है। बीएनआई हरिद्वार का उद्घाटन चैप्टर लॉन्च सार्थक व्यावसायिक संबंधों को बढ़ावा देने, विकास को गति देने और क्षेत्र में पेशेवरों के लिए नए अवसरों को खोलने के लिए मंच तैयार करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *