तस्कर ने अपनी पैंट में छिपाए थे 60 सांप और छिपकली, ऐसे खुली पोल

अमेरिका के कैलिफोर्निया पुलिस के अधिकारियों ने बुधवार को खुलासा करते हुए कहा कि एक ऐसे तस्कर को पकड़ा गया है जिसने अपनी पैंट में 60 सांप और छिपकली को छिपाए हुए था। अधिकारियों ने कहा कि इनकी कीमत बाजार में करीब साढ़े सात लाख डॉलर की बताई गई है। इतना ही नहीं अधिकारियों ने यह भी कहा कि इस तस्कर का जाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैला हुआ है।

दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने इस तस्कर को काफी दिन पहले ही पकड़ा था लेकिन इसके तस्करी के तरीकों और तस्कर के जाल के बारे में अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट संबंधित विभाग को अब सौंपी है। बताया गया कि दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपने घर से इस तस्कर ने ऐसी कई तस्करी की योजना को अंजाम दिया जिसके माध्यम से इसे काफी पैसे मिलते हैं।

यह भी बताया गया कि करीब छह साल से तस्कर यह काम कर रहा है और जिन सांपों और छिपकली को पकड़ा गया उनको मेक्सिको और हांगकांग भेजा जाना था। इसके अलावा तस्कर के पास कई अन्य दुर्लभ जीव भी पाए गए थे। पिछले दिनों एसोसिएट प्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि आरोपी तस्कर ट्रक चलाकर मैक्सिको से लगती सीमा पर पहुंचा था।

उस समय जब अधिकारी उसकी जांच कर रहे थे तो उनको कुछ शक हुआ। इसके बाद जब उसकी गहनता से जांच की गई तो अधिकारी हैरान हो गए। उस शख्स के प्राइवेट पार्ट के पास पैंट में पुलिस को यह सब मिला। इस शख्स ने बड़े ही अचरज भरे तरीके से उसे छिपाया हुआ था। अधिकारियों ने पाया कि उसने पैंट के पास सांप छिपा रखे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.