चारधाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़, सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने एक्सपर्ट कमेटी बनाने का लिया फैसला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम में इंतजामों को बेहतर बनाने के लिए एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों की मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मृत्यु के कारणों की सही स्थिति जनता के सामने रखी जाए।मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उन्होंने यात्रा के दौरान हो रही श्रद्धालुओं की मौत पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को यात्रा के इंतजामों पर एक्सपर्ट कमेटी का गठन करने को कहा। उन्होंनेे अधिकारियों को बुजुर्ग और अस्वस्थ श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य परीक्षण की कारगर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने यात्रा के दौरान यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्ग लोग अपना स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही यात्रा पर आएं, यह व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के इंतजामों को लेकर नकारात्मक संदेश से बचने के लिए पर्यटन, स्वास्थ्य, परिवहन एवं एसडीआरएफ के अधिकारी समन्वय बनाकर काम करें। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नियमित रूप से मीडिया को वस्तुस्थिति की जानकारी दी जाए। इसके लिए व्यवस्था बनाने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.