ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में चले सदन, कांग्रेस के धारधार सवालों से भाजपा के मंत्री असहज

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार 14 जून को शुरू हो गया है।  सदन के पहले दिन ही कांग्रेस आक्रामक दिखी। कांग्रेस के धारधार सवालों से भाजपा के मंत्री सदन में असहज दिखाई दिए। सत्र के दौरान भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला गया। अफसरशाही सहित कई मुद्दों पर कांग्रेसियों ने उत्तराखंड सरकार को घेरा।

कांग्रेसियों ने सरकार की पूरी नौकरशाही को बेलगाम बताकर हंगामा किया। हंगामे की वजह से सत्र सवा दो घंटे को स्थगित किया गया।
कांग्रेसियों ने मांग की है कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ही ग्रीष्मकालीन सत्र आयोजित होना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य सहित सभी कांग्रेसी धरने पर बैठ गए।  विरोध करते हुए चिंता जताई कि भाजपा सरकार विकास के नाम पर कुछ नहीं कर रही है।

आपको बता दें कि बजट सत्र के पहले दिन शाम चार बजे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन में बजट पेश करेंगे।  विदित है कि नई सरकार के गठन के समय मार्च में सरकार ने शुरू के चार महीनों के लिए 21 हजार करोड़ लेखानुदान पेश किया था। इसके बाद अब सरकार अगस्त से लेकर मार्च 2023 तक के लिए बजट पेश करेगी।

विधानसभा के बजट सत्र के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट
विधानसभा के बजट सत्र के लिए मंगलवार से सोमवार तक रूट डायवर्ट किया गया है। यातायात पुलिस की ओर से विस्तृत प्लान जारी कर दिया गया है। एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे की ओर से लोगों से ट्रैफिक प्लान के मुताबिक ही मार्गों का प्रयोग करने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.