200 मीटर दौड़ में ऊधमसिंह नगर के मो. समीर व अल्मोड़ा की निकिता अव्वल

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में अंडर-17 वर्ग की 200 मी. दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें ऊधमसिंह नगर के मो. समीर व अल्मोड़ा की निकिता कनवाल ने प्रथम स्थान हासिल किया।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में शुक्रवार को एथलेटिक्स स्पर्धा के मुकाबले हुए। बालक अंडर-14 वर्ग की ऊंची कूद में अल्मोड़ा के साहिल सिंह व बालिका वर्ग में उत्तरकाशी की सुनाक्षी ने प्रथम स्थान हासिल किया। बालक अंडर-17 वर्ग की भाला फेंक स्पर्धा में चंपावत के आशीष, 200 मीटर दौड़ में ऊधमसिंह नगर के मो. समीर, तीन हजार मीटर दौड़ में ऊधमसिंह नगर के सौरभ रावत ने बाजी मारी। बालिका वर्ग की भाला फेंक स्पर्धा में बागेश्वर की कृतिका बोरा, 200 मी. दौड़ में अल्मोड़ा की निकिता कनवाल, तीन हजार मी. दौड़ में ऊधमसिंह नगर की सुहानी और चक्का फेंक स्पर्धा में अल्मोड़ा की अंजलि ग्वाल ने प्रथम स्थान कब्जाया।

उधर, बहुउद्देश्यीय हॉल आमवाला में बैडमिंटन के मुकाबले हुए। बालक अंडर-14 एकल वर्ग में रुद्रप्रयाग के शिवांश, नैनीताल के सूर्या यादव, बागेश्वर के अभिजीत और पिथौरागढ़ के कार्तिक ने अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बालिका वर्ग में अल्मोड़ा की चितवन, उत्तरकाशी की अंशिका ने अंतिम आठ में जगह बनाई। युगल वर्ग में पिथौरागढ़ के हर्षित व आशीष और टिहरी के लविश व सक्षम की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
एथलेटिक्स प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को विभागीय अधिकारियों ने मेडल, नकद पुरस्कार व प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस दौरान निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेंद्र सोनकर, अपर निदेशक आरसी डिमरी, संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल, उप निदेशक शक्ति सिंह, सहायक निदेशक दीप्ति जोशी, व्यायाम प्रशिक्षक प्रमोद चंद्र पांडेय, शालिनी बिष्ट, चित्रा पांडेय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.