धनोल्टी में पर्यटकों का जमावड़ा, होटल व होमस्टे की बुकिंग फुल… अब इसका बेसब्री से इंतजार

नए साल का जश्न मनाने के लिए नागटिब्बा व पर्यटन नगरी धनोल्टी में पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। साथ ही पर्यटन नगरी धनोल्टी व पंतवाड़ी में होटल व होमस्टे की बुकिंग फुल होने से स्थानीय व्यापारी भी खासा उत्साहित हैं।

प्रखंड जौनपुर के अंतर्गत पर्यटन नगरी धनोल्टी में नए साल के जश्न मनाने के लिए पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। यहां पर अधिकांश होटल नए साल के लिए बुक हो चुके हैं।

पर्यटक इस इंतजार में हैं कि उन्हें नए साल के जश्न के साथ यहां पर बर्फबारी उठाने का आनंद भी मिल सकता है, क्योंकि हल्की बारिश में भी इन जगह पर बर्फबारी शुरू हो जाती है। धनोल्टी के व्यापार मंडल के अध्यक्ष रघुवीर सिंह का कहना है कि अधिकांश होटलों की काफी पहले से बुकिंग आ गई थी।

नागटिब्बा सुंदर रमणीक स्थल पर्यटकों को भा रहा

वहीं दूसरी ओर 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित धार्मिक व पर्यटक स्थल नागटिब्बा में वैसे तो आए दिन ट्रेकिंग के लिए पर्यटक आते रहते हैं, लेकिन नए साल का जश्न मनाने के लिए भारी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। नागटिब्बा सुंदर रमणीक स्थल पर्यटकों को भा रहा है।

पंतवाड़ी में भी इस बार नए साल पर अभी से पर्यटकों का आने का क्रम शुरू हो गया है। स्थानीय गंभीर सिंह चौहान, विमल रमोला, गुरु प्रसाद गौड़ का कहना है कि नए साल के जश्न मनाने के लिए अभी भारी संख्या में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। मौसम के मिजाज से लग रहा है कि नए में पर्यटक बर्फ का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

सरोवर नगरी में पर्यटकों की आमद बरकरार

सरोवर नगरी नैनीताल में सैलानियों की आमद बरकरार है। जिसके चलते रौनक बनी हुई है। स्थानीय पर्यटन स्थलों में पूरे दिन सैलानियों की आवाजाही रही। वीकेंड के बाद सैलानियों की आमद कम हो जाती है, लेकिन इस बार आमद बरकरार है। इस बीच आसपास के पर्यटन स्थलों में भी चहल-पहल रही।

यहां हिमालय दर्शन, केव गार्डन, चिड़ियाघर, सरिताताल, स्नोव्यू व वाटर फाल में खासी भीड़ नजर आयी। मालरोड पर चहल कदमी व नैनी झील में नौकाविहार करने वाले सैलानियों की भीड़ देखी गई। शाम को सूर्यास्त का आनंद लेने के लिए कई सैलानी हनुमानगढ़ी पहुंचे थे।

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने बताया कि यह नववर्ष का सीजन है, जो जनवरी प्रथम सप्ताह तक बना रहेगा। पर्यटन कारोबारियों के अनुसार अब थर्टी फर्स्ट तक सैलानियों की आमद यहां बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.