युवक ने खेत में खाया जहर, फ‍िर दोस्‍त को कॉल कर दिया बैंक खाते का पासवर्ड… बताया अपनी मौत का सच

नैनीताल जिले के कोटाबाग के युवक ने जहर खाकर जान दे दी। मरने से पहले उसने अपने दोस्‍त को फोन किया और यह कदम उठाने के पीछे का सच बताया। अनिल की मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। वहीं आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक अनिल निगल्टीया नाम के युवक ने खेत पर जहर खा लिया। इसके बाद उनसे अपने दोस्त पंकज को कॉल की और बोला मैं लोक लाज की डर से अपनी जिंदगी की खत्म कर रहा हूं। मैंने जहर खा लिया है। दोस्त की सूचना पर छात्र के परिजन खेत में पहुंच गये। देखा खेत में युवक तड़प रहा है।

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

परिजन उसे उठाकर सीएचसी कोटाबाग ले गये। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर का दिया। रास्ते में ले जाते वक्त उसने दम तोड़ दिया। वहीं परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

एनजीओ में काम करने वाला अनिल निगल्टीया उम्र 25 वष पुत्र स्व राम सिंह निगल्टीया निवासी दोहनिया कोटाबाग अपनी मां व बडे़ भाई के साथ रहता था। रविवार को देर शाम उसने जहर खा लिया। अनिल ने दोस्त के अपनी बातचीत का ऑडियो इंस्‍टग्राम पर वायरल कर दिया था। जिसमें अनिल ने कहा कि एक व्‍यक्ति के अवैध संबंध को लेकर भड़काने पर दो भाइयों ने मुझे बुरी तरह पीटा।

अनिल के भाई की तहरीर और ऑडियो के आधार पर पुलिस ने दो भाइयों समेत तीन को गिरफ्तार किया है। ऑडियो में अनिल अपने दोस्‍त पंकज से कह रहा है कि मेरे एंकाउट में 26 हजार रुपये हैं। अनिल ने खाते का पासवर्ड बताते हुए कहा कि कल को मेरे घर में पैसे की जरूरत पड़ेगी तो उन्हें पैसे दे देना।

बताया कि दलिप दा ने मुझे पोल्‍ट्री फार्म में बुलाया और दोनों भाइयों ने मुझे बहुत मारा। मेरी कोई बात नहीं सुनी। कुबेर ने दोनों भाइयों को मेरे खिलाफ भड़काया कि तुम्हारी औरत से बात करता है। थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने बताया कि मृतक के भाई भीम सिंह की तहरीर व आडियो के अधार पर 306 धारा के तहत ललित गोस्वामी, कमल गोस्वमी व कुबेर तडियाल को गिरफ्तार किया गया है।

फार्म हाउस में मृत मिले महिला-पुरुष, खुदकुशी की आशंका

वहीं देहरादून के प्रेमनगर स्थित अपर कंडोली में एक फार्म हाउस में महिला और पुरुष मृत मिले। फार्म हाउस के जिस कमरे में दोनों के शव मिले, उसके बाहर जहर की खाली शीशी भी मिली है।

इससे पुलिस अंदाजा लगा रही है कि दोनों ने जहर खाकर खुदकुशी की होगी। दूसरी तरफ, कमरे में एक अंगीठी भी मिली, जिससे दोनों की धुएं से दम घुटने से मौत की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा रहा। मंगलवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

बिधौली चौकी प्रभारी चंद्रशेखर नौटियाल ने बताया कि सोमवार को उन्हें ग्राम प्रधान कंडोली मुकेश कुमार ने सूचना दी कि ग्राम बैसकवाली अपर कंडोली में एक फार्महाउस में महिला-पुरुष मृत पड़े हैं।

मृतकों की पहचान अतर सिंह 50 वर्ष निवासी ग्राम लोवर कंडोली और कौशल्या 50 वर्ष निवासी गांव मथाना, कुरुक्षेत्र (हरियाणा) के रूप में हुई। ग्रामीणों ने बताया कि अतर सिंह फार्म हाउस में केयर टेकर था और कौशल्या उसकी रिश्तेदार थी। पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्पताल में रखवा दिया है।

परिवार से झूठ बोलकर फार्म हाउस गया था अतर

चौकी इंचार्ज के अनुसार, अतर सिंह का परिवार पहले फार्म हाउस में ही रहता था। बाद में उसने लोवर कंडोली में अपना मकान बना लिया। अतर सिंह के तीन बच्चे हैं। रविवार रात उसने पत्नी को बताया कि फार्म हाउस के मालिक आए हैं।उनके लिए खाना लेकर फार्म हाउस जाना पड़ेगा। इसके बाद वह घर से चला आया। दूसरी तरफ, कौशल्या पति से अलग रहती है। उसके दो बच्चे हैं, जो उसके साथ कुरुक्षेत्र में ही रहते हैं। वह रविवार शाम को ही देहरादून आई थी। उसके बैग से कपड़े व सात हजार रुपये मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.