कई हादसों से दहला उत्‍तराखंड, तीन दुर्घटनाओं में चार की मौत, कई घरों में पसरा मातम

सोमवार को उत्‍तराखंड कई हादसों से दहल गया। कोटद्वार, जोशीमठ और विकासनगर में अलग-अलग हादसों में चार की मौत हो गई। पहला हादसा रविवार देर रात को कोटद्वार के नैनीडांडा प्रखंड के अंतर्गत हुआ।

जहां नैनीडांडा से रामनगर की ओर जा रहा एक ट्रक शंकरपुर के समीप 200 मीटर नीचे खाई पर गिर गया गया। दुर्घटना में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक में कोई अन्य व्यक्ति सवार नहीं था। इस सूचना पर तत्काल थाना धुमाकोट से पुलिस और एसडीआरएफ टीम राहत व बचाव कार्य हेतु मौके पर रवाना हुई।

नैनीडांडा में सामान छोड़ने के बाद घर लौट रहा था चालक

धुमाकोट थाना प्रभारी दीपक पवार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक संख्या यूके 19 सीए 0743 (टाटा 407) है। जिसे उमेश उर्फ बंटी पुत्र मनमोहन निवासी ग्राम कांडानाला (रिखणीखाल) जनपद पौड़ी गढ़वाल (हाल पता ग्राम पीरुमदारा, थाना रामनगर, जनपद नैनीताल) चला रहा था। वह नैनीडांडा में सामान छोड़ने के बाद अपने घर वापस लौट रहा था। इस बीच शंकरपुर के समीप ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

जोशीमठ में तपोवन रैणी मोटर मार्ग पर बाइक और ट्र्रक में टक्‍कर

दूसरी दुर्घटना चमोली जिले के जोशीमठ में तपोवन रैणी मोटर मार्ग पर हुआ। यहां बाइक की ट्रक से भीषण भिड़ंत हो गई। इस टक्कर में बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों की पहचान की जा रही है।

यूटिलिटी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई

तीसरा हादसा देहरादून जिले में विकासनगर के चकराता प्रखंड से जुड़े सीमांत कितरोली-डाडुवा मोटर मार्ग पर लाम्णाधार के पास हुआ। यहां एक यूटिलिटी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में वाहन सवार दीनू पुत्र चेतू (23) निवासी कितरोली की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि वाहन चालक रमेश ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई।

घटना की सूचना से राजस्व उपनिरीक्षक देवेंद्र रावत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव को खाई से रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए विकासनगर ले गई।

वाहन के करीब 500 मीटर नीचे तेज ढलान वाली खाई में पलटने से उसके परखच्चे उड़ गए। पुलिस हादसे के कारणों की जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.