डीएवी में 11 हजार छात्र चुनेंगे ‘सरकार’, आज जारी होगी प्रत्याशियों की अंतिम सूची

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में इस बार 11 हजार छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। खास बात यह है कि इनमें आधे छात्र और आधी छात्राएं हैं। डीएवी में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के नामांकन हुए। नामांकन में किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की इजाजत नहीं दी गई थी। 29 प्रत्याशियों ने नामांकन किए थे, जिन्हें सोमवार को नाम वापसी का मौका दिया जाएगा।

इसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. आरके शर्मा ने बताया कि इस बार 5500 छात्र और 5500 छात्राएं वोट डालेंगी। सभी को आईकार्ड जारी किए गए हैं। जिन छात्रों का शुल्क जमा हो चुका है, वह भी अपने आईडी ले सकते हैं।

20 को एबीवीपी, 21 को एनएसयूआई का जुलूस
डीएवी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई व अन्य संगठनों का जुलूस, शक्ति प्रदर्शन होता है। इस बार भी 20 दिसंबर को एबीवीपी का शक्ति प्रदर्शन होगा। कॉलेज के बाहर से जुलूस, परिसर में आएगा। इसके बाद 21 दिसंबर को एनएसयूआई का शक्ति प्रदर्शन होगा। इसके अलावा अलग-अलग दिन आर्यन, सत्यम शिवम व अन्य संगठनों का भी जुलूस निकलेगा।

रायपुर में आज मिलेंगे नामांकन पत्र
रायपुर पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। इसके बाद 20 दिसंबर को नामांकन होंगे। एसजीआरआर पीजी कॉलेज में सोमवार को भी नामांकन पत्र मिलेंगे। शनिवार को यहां 24 नामांकन पत्र बिके थे। 20 को यहां नामांकन होगा।

एमकेपी-डीबीएस में नामांकन आज 
एमकेपी पीजी कॉलेज में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है। यहां शनिवार को किसी भी छात्रा ने नामांकन नहीं किया था। वहीं, डीबीएस पीजी कॉलेज में भी सोमवार को नामांकन होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.