प्रधानमंत्री जी, आपकी कथनी-करनी में अंतर देख रहा देश… बिलकिस बानो गैंगरेप केस पर बोले राहुल गांधी

गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषियों को रिहा करने वाले प्रकरण पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम जी पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है। महिला से बलात्कार और उसकी तीन साल की बच्ची की हत्या करने वालों को आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान रिहा किया गया।

बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषियों को 15 अगस्त के दिन रिहा करने वाले प्रकरण पर देशभर में आक्रोश है। तमाम विपक्षी पार्टियां चुनाव से पहले इसे भाजपा के स्टंट के रूप में देख रही है। विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे पता लगता है कि भाजपा क्या सोचती है। अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भी निशाना साधा है।

बुधवार को अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। ट्वीट किया, “5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के दौरान रिहा किया गया।”

राहुल गांधी आगे लिखते हैं, “नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है।”

गौरतलब है कि 15 अगस्त को गुजरात सरकार के आदेश पर बिलकिस बानो से गैंगरेप के 11 दोषियों को रिहा किया गया। जब वे जेल से बाहर आ रहे थे उनका फूल-माला और मिठाईयों से स्वागत किया गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। ये लोग गुजरात दंगा 2002 के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषी हैं। इन्होंने गैंगरेप से पहले बानो के परिवार के सात लोगों की हत्या की थी। जिसमें बानो की तीन साल की बच्ची भी शामिल थी। जिन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.