मानकपुर सीट पर सियासत किस ओर लेगी करवट? विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष की साख दांव पर

जिला पंचायत की मानकपुर आदमपुर सीट इस बार हॉट सीट बन गई है। नामांकन निरस्त होने के बाद निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा के पुत्र को बसपा ने समर्थित प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर विधायक ममता राकेश की प्रतिष्ठा भी जुड़ी है। भाजपा ने पार्टी प्रत्याशी के कार्यालय उद्घाटन में शक्ति प्रदर्शन किया।

सुभाष वर्मा जिले के पहले भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष

जिला पंचायत के पिछले बोर्ड में मानकपुर सीट पर उपचुनाव हुआ था। तब सुभाष वर्मा ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह को हराया था। सुभाष वर्मा राज्य गठन के बाद हरिद्वार जिले में भाजपा के पहले जिला पंचायत अध्यक्ष बनने में कामयाब रहे।

उसके बाद सियासत ने करवट बदली। विधानसभा चुनाव से पहले सुभाष वर्मा कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस से भी उनका मोहभंग हो गया और वह बसपा में शामिल हो गए। बसपा समर्थित प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने नामांकन कराया था। लेकिन उनका पर्चा निरस्त हो गया। उनके पुत्र नवनीत ने भी नामांकन कराया था। बाद में बसपा ने उन्हें समर्थित प्रत्याशी घोषित कर दिया। सुभाष वर्मा के लिए इस सीट पर जीत प्रतिष्ठा का विषय बन गई है। वह बसपा से भी जिला पंचायत अध्यक्ष की दौड़ में माने जा रहे थे।

कांग्रेस ने किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सेठपाल परमार पर दांव खेलकर समर्थित प्रत्याशी घोषित किया है। विधायक ममता राकेश की प्रतिष्ठा भी इस सीट से जुड़ी हुई है। अपने क्षेत्र से वह कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्यों को जीत दिलाना चाहती है। भाजपा ने पुराने कार्यकर्ता राजेंद्र उर्फ किरण चौधरी को समर्थित प्रत्याशी घोषित कर मैदान में उतारा है। उनके पिता डॉ. रामपाल सिंह पूर्व में भाजपा सरकार में दायित्वधारी रह चुके हैं। इसके अलावा इस सीट पर कुलदीप, बालकराम, माईचंद, मेनपाल, रितिक त्यागी, विशाल त्यागी किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट के नतीजों पर पंचायत चुनाव में दिलचस्पी रखने वालों की नजर भी बनी हुई है।

मानकपुर आदमपुर में हैं 19 हजार से ज्यादा मतदाता

मानकपुर जिला पंचायत सीट पर कुल 19,997 मतदाता नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसमें महिला मतदाता 9184 और पुरुष मतदाता 10813 हैं।

यह क्षेत्र हैं शामिल

मानकपुर आदमपुर, पांवटी,भलस्वगाज, बिंड्डू, खरक, बाल्लुपुर, फकरेडी, तेज्जुपुर, महेश्वरी, डाडली, बिनारसी, सुनहेटी, मोलना, खजूरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.