छात्रों को बड़ा होकर बनना चाहिए नेता! जानिए CM धामी ने ऐसा क्यों कहा?

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने छात्रों से कहा कि वे सभी बड़े होकर नेता बनें। उनका कहना था कि छात्रों को अपनी फील्ड में दक्षता हासिल करनी होगी, तभी वे अपने क्षेत्र के नेता बन सकते हैं। कहा कि हर किसी क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाला नेता होता है। सचिन तेंदुलकर, ऋषभ पंत, बछेंद्री पाल, वंदना कटारिया का उदाहरण देते हुए कहा कि ये सभी खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र के नेता हैं।

सीएम धामी ने सभी छात्र-छात्राओं से अपेक्षा करते हुए कहा वे जिस क्षेत्र में भी जाएं, उस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करें। यदि आपकी संकल्प शक्ति मजबूत होगी तो कोई भी परिस्थिति आपके मार्ग में बाधक नहीं बन सकती है। मेहनत का कोई भी विकल्प नहीं होता है। रुद्रपुर में मेधावी छात्र सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सीएम धामी ने कहा कि छात्रों को संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

कहा कि संकल्प के साथ विकल्प नहीं होना चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन का कोई विकल्प नहीं होता है। धामी ने कहा कि पीएम मोदी के विजन की वजह से उत्तराखंड से हाईवे निर्माण हो रहा है। गदरपुर, रामपुर आदि क्षेत्रों के लिए बाइपास स्वीकृत हो चुका है।

सीएम धामी ने कहा कि रुद्रपुर से देहरादून का सफर मात्र तीन घंटे मं में पूरा हो जाएगा। कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। सीएम धामी ने कहा कि श्रेष्ठ भारत का निर्माण हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.