उत्तराखंड के हल्द्वानी में डीएम बंगले के पास मोबाइल शोरूम से डेढ़ करोड़ के मोबाइल चोरी

नैनीताल रोड पर डीएम बंगले से कुछ दूरी पर स्थित मोबाइल शोरूम से बड़ी संख्या में फोन चोरी हो गए। चोरी के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंम मचा हुआ है।

शोरूम स्टाफ का दावा है कि वन प्लस कंपनी के इन 160 फोन की कीमत करीब डेढ़ करोड़ है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। वहीं, मुख्य मार्ग पर हुई चोरी की इस वारदात ने पुलिस की सक्रियता और गश्त पर भी सवाल खड़े किए हैं।

जानकारी के मुताबिक आगरा निवासी विष्णु खंडेलवाल का नैनीताल रोड पर बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने वन प्लस ब्रांड का स्टोर है। वन प्लस के मोबाइल महँगे माने जाते हैं। स्टोर से जुड़े शोभित ने बताया कि अन्य दिनों की तरह गुरुवार रात नौ बजे स्टोर बंद कर दिया गया था।

सुबह 9.30 बजे करीब आने पर घटना का पता चला। बताया जा रहा है कि शटर तोड़ने की बजाय उसे ऊपर उठा लॉक को साइड किया गया था। सीसीटीवी में नकाबपोश कैद भी हुए हैं।

वहीं, मामले की सूचना मिलने पर भोटिया पड़ाव चौकी इंचार्ज प्रकाश पोखरियाल, एसआई दिनेश जोशी समेत अन्य लोग भी जांच में जुट गए। सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग को कब्जे में ले लिया गया है। इसके अलावा एक गार्ड से भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही आगरा निवासी स्टोर मालिक के आने का भी इंतजार किया जा रहा है।

2018 में भी हुई थी भयंकर चोरी

साल 2018 जनवरी में भी मोबाइल शोरूम में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। हल्द्वानी में ठंडी रोड पर स्थित रुद्रपुर ओमेक्स कालोनी निवासी हरपाल सिंह और जसप्रीत सिंह का ठंडी सड़क पर स्थित एचपी इंटरप्राइजेज मोबाइल शोरूम को चोरों ने खंगाल डाला था। यहां से चोर 200 से अधिक सैमसंग, ओप्पो और आई फोन चोर उड़ा ले गए। जिनकी कीमत करीब 60 से 70 लाख के बीच बताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.