दम है तो स्टिंग मामले में मेरे खिलाफ कार्रवाई करे सरकार…शाह के बयान पर पूर्व सीएम हरीश रावत का पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री एवं लालकुआं विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार खुद तो भ्रष्टाचार काबू में नहीं कर सकी और कांग्रेस पर भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगाया जा रहा है। रावत ने कहा कि यदि भाजपा सरकार में दम है तो वो स्टिंग प्रकरण की जांच कर मेरे खिलाफ कार्रवाई करे। यदि वे दोषी निकले तो राजनीति छोड़े देंगे।

लालकुआं में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरदीप सिंह के कार्यालय में शनिवार को पत्रकार वार्ता की गई। इसमें पूर्व सीएम व कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने कहा कि भाजपा के लोग उन्हें बाहरी एवं पैराशूट प्रत्याशी बता रहे हैं और उनके घर का पता पूछ रहे हैं। 1980 से वे यहां के लोगों से जुड़े हुए हैं। यहां अधिकांश लोग अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ निवासी रहते हैं। ये सभी क्षेत्र उनकी कर्मस्थली रहे हैं। रावत ने कहा कि उन्होंने अपने 55 साल के राजनीतिक कॅरियर में कभी कहीं मकान नहीं खरीदा, हमेशा किराए के मकान में रहे।लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में पहले किराए में मकान लेंगे, उसके बाद अपना मकान बनाएंगे। रावत ने कहा कि भाजपा संकीर्ण विचारधारा की पार्टी है। यदि वे इसी बात को दोहराते रहे कि कौन कहां से आया है तो फिर भाजपा की भी जांच करनी पड़ेगी। इस पार्टी ने अंग्रेजों की गोद में जन्म लिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी सरकार ने आज तक कोई भी विकास के कार्य नहीं किए, बल्कि जो काम कांग्रेस सरकार ने कराए उन्हें भी रोक दिया। कहा कि गौला और नंधौर के खनन व्यवसाय को कैसे ठीक किया जाएगा उसका अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने बिंदुखत्ता के लोगों को मालिकाना हक दिलाने की दिशा में कार्य करने का भी भरोसा दिया। इस मौके पर पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल भी मौजूद रहे।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने शनिवार को लालकुआं में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद लालकुआं मुख्य बाजार में जनसंपर्क किया। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल व कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा भी रहे। इसके बाद बिंदुखत्ता में शहीद स्थल पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद काररोड में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इससे पूर्व लालकुआं में जनसंपर्क के दौरान लोगों ने हरीश रावत का माल्यार्पण कर छतों से उन पर पुष्प वर्षा भी की। इस मौके पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री गोपाल सिंह रावत, गोपाल सिंह नेगी, प्रदेश प्रवक्ता बीना जोशी, राजेंद्र सिंह खनवाल, नगर अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद कलोनी, कैलाश दुम्का, चेयरमैन लाल चंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा, रविशंकर तिवारी, हरीश बिसौति, भुवन पांडे, पुष्कर दानू, जीवन कबड्वाल, प्रमोद कलोनी, दीपक बत्रा, हेमंत पांडे, खीमानंद दुम्का, अमित बोरा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.