कांग्रेस अब राष्ट्रीय राजनीतिक दल नहीं, सिर्फ भाई-बहन की है

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को उत्तराखंड के बागेश्वर में विधानसभा चुनाव से पहले सबसे पुरानी पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस अब एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल नहीं है, बल्कि केवल एक भाई-बहन की है। नड्डा ने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अब राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी नहीं है, बल्कि भाई-बहन की है। उनके लिए परिवार ही पार्टी है।

उन्होंने लोगों को अपने पिछले कार्यों के खिलाफ नेताओं द्वारा किए गए वादों को मापने की भी सलाह दी। नड्डा ने कहा, “भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जो अपने नेताओं द्वारा किए गए कार्यों और उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में गर्व से बात कर सकती है। आपको (जनता) नेताओं द्वारा उनके पिछले कार्यों को देखते हुए और उनके लिए गए वादों को मापना चाहिए, और फिर अपना वोट डालना चाहिए।”

इसके अलावा, नड्डा ने लोगों को “एक रैंक एक पेंशन’ (ओआरओपी) योजना की पूर्ति की याद दिलाई।” नड्डा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) योजना की प्रतिबद्धता को पूरा किया। इससे उत्तराखंड में एक लाख से अधिक ओआरओपी पेंशनभोगियों को फायदा हुआ है।” इससे पहले रविवार को, भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख, जो चुनाव वाले उत्तराखंड के दौरे पर हैं, ने उत्तरकाशी में एक सार्वजनिक रैली भी की। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है। नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.