चुनावी रंजिश में जागेश्वर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी के बेटे ने दलित को पीटा, आक्रोशित कांग्रेसियों ने घेरी भनोली तहसील, केस दर्ज

अल्मोड़ा की जागेश्वर विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह मेहरा के पुत्र जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र सिंह मेहरा पर चुनावी रंजिश में एक दलित युवक से मारपीट, गाली-गलौज करने और धमकी देने का आरोप लगा है। इस घटना से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भनोली तहसील कार्यालय में इस घटना के विरोध में धरना दिया और प्रदर्शन किया। पीड़ित की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के आरोपी पुत्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

धौलादेवी ब्लॉक के पाली गांव निवासी टैक्सी चालक मदन राम ने मंगलवार को राजस्व पुलिस को तहरीर दी। मदन के मुताबिक सोमवार रात नौ बजे वह दुकान के पास खड़े थे। इसी दौरान जिपं सदस्य सुरेंद्र मेहरा पुत्र मोहन सिंह मेहरा वहां आए। मदन का आरोप है कि चुनावी रंजिश के चलते सुरेंद्र ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की। साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। मौके पर लोगों को एकत्र होते देख जिपं सदस्य उसे हत्या करने और घर फूंक देने की धमकी देते हुए वहां से चले गए।

इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पीड़ित परिवार ने बुधवार को तहसील मुख्यालय गुरुड़ाबांज में प्रदर्शन करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। इधर, भनोली के नायब तहसीलदार डीएस सलाल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी सुरेंद्र मेहरा के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सीसीटीवी में घटना कैद होने का किया दावा

कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पूरन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भनोली तहसील कार्यालय में बुधवार को प्रदर्शन कर मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई। ब्लॉक अध्यक्ष  ने इस घटनाक्रम को चुनावी रंजिश करार दिया। उन्होंने दलित के साथ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए जल्द ही कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इधर, पीड़ित परिवार का दावा है कि सोमवार रात हुई घटना पास की एक दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

भाजपा प्रत्याशी ने आरोपों को किया खारिज

जागेश्वर सीट से भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह मेहरा ने बताया कि मदन राम का उनके बेटे सुरेंद्र से पैसे का लेनदेन था। कहा कि मदन को मकान बनाने में सुरेंद्र ने किसी दुकान से सामान दिलवाया था। दुकानदार से उधार लिये सामान के भुगतान का तकादा मदन से किया गया था। प्रत्याशी मोहन सिंह ने अपने बेटे पर लगे आरोपों को निराधार बताया। कहा कि कांग्रेस के लोगों को चुनाव में हार का डर सता रहा है। इसी के चलते वह दलित समुदाय के लोगों को आगे कर भाजपा और उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। हकीकत में इस बार चुनाव में दलित समुदाय के लोगों ने भाजपा का साथ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.