उत्तराखंड को कब मिलेगा मुख्यमंत्री? धामी व अनिल बलूनी की अमित शाह के साथ सियासी चर्चा में जानिए क्या हुईं बातें

कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संग सियासी चर्चा हुई। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा प्रदेश नेतृत्व के साथ चुनाव नतीजों के बाद की समीक्षा की। मंगलावर शाम को कार्यवाहक सीएम पुष्कर धामी राज्यसभा सांसद बलूनी के साथ संसद भवन स्थित केंद्रीय गृह मंत्री शाह के दफ्तर पहुंचे।

उन्होंने पुष्पगुच्छ देकर शाह का अभिनंदन किया। सूत्रों ने बताया कि धामी की काफी देर तक शाह के साथ नतीजों को लेकर चर्चा हुई। शाह ने उत्तराखंड में दोबारा भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलने पर बधाई दी। माना जा रहा है कि शाह ने खटीमा से हार की वजह के बाबत भी धामी से पूछा और उन्हें भरोसा दिया कि भविष्य में सब अच्छा ही रहेगा।

इससे पहले धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार की राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात हुई। सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की जीत और हार का भी फीड बैक लिया। इसके साथ ही 19 मार्च को होने वाली संभावित विधायक दल की बैठक को लेकर चर्चा की।

इस दौरान उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम के साथ ही सह प्रभारी लाकेट चटर्जी, रेखा वर्मा और आरपी सिंह भी मौजूद रहे। नड्डा ने उत्तराखंड में चुनाव प्रबंधन में लगी टीम को भी बधाइयां दी।

सीएम को लेकर तीन दिन बाद होगी तस्वीर साफ
भाजपा विधायक दल की बैठक होली पर्व के तुरंत बाद 19 मार्च को होने की पूरी संभावना है। केंद्रीय रक्षा मंत्री और पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी भी इसी दिन पहुंचेंगे। सूत्रों ने बताया कि भाजपा हाईकमान उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर चुका है।

विधायक दल की बैठक में सिर्फ इस नाम पर सहमति बनाई जाएगी। इस दौड़ में कार्यवाहक सीएम धामी, निवर्तमान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत के साथ ही विधायक ऋतु खंडूड़ी के नाम चल रहे हैं। वहीं, एक धड़ा इनके बजाय 80 के दशक से पार्टी से जुड़े एक विधायक

प्रेमचंद भी दिल्ली रवाना
निवर्तमान स्पीकर और ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल भी मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए। उनकी हाईकमान के कुछ नेताओं से मुलाकात हुई। बाद में उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला से भेंट की। बि़डला ने लगातार चौथी जीत पर प्रेमचंद को बधाइयां दी। कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, रानीखेत के विधायक प्रमोद नैनवाल आदि कई विधायक भी दिल्ली में ही बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.