CM पुष्कर सिंह धामी कौन सी विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव? हाईकमान के साथ बनेगा प्लान, दिल्ली रवाना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कौन सी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर भाजपा हाईकमान जल्द फैसला ले सकता है। धामी को सितंबर तक विधायक के रूप में निर्वाचित भी होना है। वे किसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय जेपी नड्डा से चर्चा कर सकते हैं।

चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी सीएम धामी के लिए सीट खाली करने का भी ऐलान कर चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वे हाईकमान के कई नेताओं से मुलाकात कर चुनाव में मिले सहयोग पर आभार भी जताएंगे। मुख्यमंत्री पद की शपथ दोबारा लेने के बाद धामी का यह दिल्ली का पहला दौरा है।

सोमवार शाम पांच बजे वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं, जबकि बुधवार को वापस देहरादून लौटेंगे। धामी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तराखंड को केंद्रीय नेताओं को भरपूर सहयोग मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगुवाई में भाजपा ने उत्तराखंड में दो तिहाई समर्थन हासिल किया और मिथक भी तोड़ा है। भाजपा ने यह चुनाव पीएम मोदी के विजन पर लड़ा था।

वे दिल्ली में केंद्रीय नेताओं का आभार जताने जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया की मुख्यमंत्री धामी अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय नेताओं अमित शाह, राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी, संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महामंत्री संगठन बीएल संतोष आदि से मुलाकात करेंगे। अन्य कई मंत्रालयों के मंत्रियों से मुलाकात कर वे उत्तराखंड के लंबित योजनाओं पर भी चर्चा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.