पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक के गांव ‘पिनानी’ का पानी पहुंचेगा देश-विदेश, मिनरल वाटर के रूप में होगा तैयार,जानिए खासियत

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के गांव पिनानी का पानी देश विदेशों तक पहुंचाया जाएगा। जलागम ग्रोथ सेंटर को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये गये हैं। कहा कि पिनानी के पानी को तैयार कर मिनरल वाटर के रूप में बेचा जाएगा।

पयर्टन व जलागम मंत्री सतपाल महाराज इन दिनों पौड़ी जिले में अपनी चौबटटाखाल विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को सुन रहे है। अपने 7 दिवसीय भ्रमण के दौरान महाराज ने विधानसभा क्षेत्र के बेदीखाल, जोगीमढी खैरासैंण समेत तीन दर्जन से अधिक गांवों का भ्रमण किया।

जिलास्तरीय अधिकारियों को जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि पूर्व सीएम निशंक के गांव पिनानी का पानी पीने के लिए सर्वोत्तम है। प्राकृतिक रूप से पिनानी का जल शुद्ध होने के साथ साथ खनिजों से भरपूर भी है। इस पानी को देश विदेश में पहुंचाने के लिए पिनानी के जल को मिनरल वाटर के रूप में उच्च गुणवत्ता की बोतलों में भरकर बेचा जाएगा।

कहा कि सतपुली व स्यूसी झील की निर्माण की स्वीकृति, सतपुली में 40 बैड पर्यटक आवास गृह, होम स्टे निर्माण सहित 6 बड़ी पम्पिंग योजनाएं, गुजरखण्ड पंपिंग पेयजल योजना, ज्वाल्पा पम्पिंग, भूम्या डांडा पम्पिंग योजना, परसुंडा देवता पम्पिंग, बेदीखाल-जोगीमढी पम्पिंग, रसिया महादेव पेयजल पम्पिंग योजनाओं को स्वीकृति मिल गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.