एक महीने में तीसरे बार चंपावत पहुंचे सीएम धामी, बोले-सभी घोषणाओं को पूरा करेगी उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में जल्द ही समान नागरिक संहिता लागू कर दी जायेगी। इसके लिये प्रक्रिया अंतिम चरण में है। समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करने के लिये समिति का गठन भी कर दिया गया है।
चंपावत से उपचुनाव लड़ने की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री सीएम धामी ने पूरी तरह से चंपावत विधानसभा पर फोकस कर दिया है। एक महीने में मुख्यमंत्री का चंपावत जनपद का यह तीसरा दौरा है। बनबसा-टनकपुर पहुंचने से पहले उन्होंने बनबसा से टनकपुर तक रोड शो किया। इसके बाद टनकपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा प्रदेश में 47 सीटें जीतकर इतिहास रचने में उत्तराखंड के लोगों ने हमारी मदद की है। हमने हर निर्वाचन क्षेत्र में विकास के लिए काम किया है। मैने पार्टी को विधानसभा चुनाव जीतने में मदद की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चुनाव घोषणा पत्र में किये गये वायदे के अनुसार जल्द ही गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष तीन गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी। प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के विकास के लिये सतत प्रयासरत हैं और उनके विजन के अनुसार प्रदेश का विकास किया जा रहा है। सरकार की ओर से बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिये युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है।

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार चुनाव से पूर्व की गयी सभी घोषणाओं को पूरा करेगी। उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर आये बढ़ रही है। उन्होंने इस दौरान चंपावत के लिये कई घोषणायें भी की। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान की भरपाई आपदा मद से की जायेगी। टनकपुर में शारदा नदी के किनारे बसे कठौल व किचैल में बाढ़ सुरक्षा का कार्य संचालित किया जायेगा।

धामी ने कहा कि ऊचौलीगोठ से गैंडाख्याली नं0-1 तक शारदा नदी की मुख्य धारा में चेनलाइजेशन, ग्राम बमनपुरी, चंदनी व गैंडाख्याली में बाढ़ सुरक्षा योजना, सूखीढांग-डांडा मीनार व द्यूरी-चल्थी मोटर मार्ग का नर्मिाण, चंपावत जिला अस्पताल में पार्किंग व डायग्नोस्टक्सि विंग के अलावा शल्य चिकत्सिा कक्ष का नर्मिाण और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये कार्बेट ट्रेल का नर्मिाण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.