जब महिला से बोले पीएम मोदी- भाजपा में होतीं तो आपको चुनाव लड़ा देते

प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार की सुबह शिमला पहुंचे जहां उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इसी बातचीत के दौरान एक मजेदार वाक्या सामने आया जब प्रधानमंत्री ने एक महिला से कहा कि अगर वह भाजपा की कार्यकर्ता होतीं तो चुनाव लड़ा देते।

आयुष्मान भारत योजना की लाभार्थी हैं संतोषी

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के कलबुर्गी की एक महिला संतोषी से पूछा कि उनको कौन सी सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है।  इस पर संतोषी ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए विस्तार से अपनी बात रखी। संतोषी आयुष्मान भारत हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर योजना की लाभार्थी हैं। उन्होंने कन्नड़ भाषा में बोलते हुए कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी, पहले हमारे घर, गांव में यह सुविधा नहीं थी। उस समय बहुत दिक्कत होती थी। दवा मिलना मुश्किल होता था लेकिन जबसे हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हमारे यहां खुला है। मेरी मां समेत पूरे गांव वालों को फायदा मिल रहा है। दवाई फ्री मिल रही है, हम सभी लोग स्वस्थ है।”

‘भाजपा में होतीं तो आपको चुनाव लड़ा देते’

संतोषी की बात सुनने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि वह जिस तरह से अपने विचार व्यक्त करती हैं उससे वह प्रभावित हैं और अगर वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कार्यकर्ता होतीं तो वह उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहते। पीएम ने कहा, “आप कन्नड़ा में बोल रही थी लेकिन आपकी बातों को मैं फील कर रहा था कि आपको कितना संतोष मिला है।”

पीएम ने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर के, विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से ऑनलाइन बातचीत की और किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 21,000 करोड़ रुपये जारी किए। प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार की सुबह शिमला पहुंचे। हिमाचल प्रदेश की राजधानी में माल रोड पर पहुंचने के बाद वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ सुबह करीब साढ़े 11 बजे रिज मैदान के लिए रवाना हुए। वहां, प्रधानमंत्री ने देशभर के, विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की।

2014 से पहले की तुलना में हमारी सीमाएं अब ज्यादा सुरक्षित, शिमला में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

लद्दाख के एक पूर्व सैनिक ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें जल जीवन मिशन और पीएम आवास योजना (ग्रामीण) फायदा हुआ है और योजना का लाभ उठाने में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। बिहार के बांका जिले की ललिता देवी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि उन्हें पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत एक पक्का घर और एक शौचालय मिला है। त्रिपुरा के पंकज साहनी ने कहा कि उन्हें ‘वन नेशन, वन कार्ड’ योजना के तहत राशन कार्ड मिला है।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली समा देवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत एक पक्का घर बनाने के लिए एक लाख रुपये मिले और उन्हें किसान सम्मान निधि के तहत एक वर्ष में तीन किस्तों में 6,000 रुपये भी मिले।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 80 करोड़ किसानों को 21,000 करोड़ रुपये जारी किए। प्रधानमंत्री मोदी राज्य में भाजपा सरकार की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर के गृह जिले मंडी के पड्डल मैदान में एक रैली को संबोधित करने के लिए पिछले साल 27 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश आए थे। हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.